सर्दियों के मौसम की शुरुआत के साथ, चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (सीसीएसआईए), जिसका प्रबंधन अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (एएएचएल) द्वारा किया जाता है, जो वैश्विक रूप से विविधीकृत अदाणी समूह की प्रमुख कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज की एक सहायक कंपनी है, कम दृश्यता की स्थिति से निपटने के लिए कमर कस रही है।
सीसीएसआई एयरपोर्ट की एयरसाइड और एविएशन सेफ्टी टीम ने कोहरे की स्थिति में विमानों की आवाजाही का समर्थन करने के लिए एयरलाइन स्टाफ, ग्राउंड हैंडलिंग टीम, एयरक्राफ्ट रेस्क्यू एंड फायर फाइटिंग (एआरएफएफ), कैटरिंग और रिफ्यूलिंग सहित एयरसाइड पर काम करने वाले 600 से अधिक अधिकारियों को प्रशिक्षित किया हैं।
कोहरे की वजह से उड़ान में होनेवाली देरी से टर्मिनल पर अतिरिक्त यात्रियों को बैठने के लिए टर्मिनल संचालन टीम ने अतिरिक्त व्यवस्था की हैं। सीसीएसआई एयरपोर्ट पर कैट III तकनीक होने की वजह से सर्दियों के दौरान दिल्ली, देहरादून, वाराणसी, कानपुर, बरेली, गोरखपुर और काठमांडू जाने वाली उड़ानों को कोहरे की स्थिति में लखनऊ डायवर्ट किया जाता है।
कैट III की अत्याधुनिक तकनीक पायलटों को कम दृश्यता की स्थिति में भी लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने में मदद करती है। यह उपकरण सीसीएसआई एयरपोर्ट को कोड सी और कोड ई विमानों का प्रबंधन करने में सक्षम बनाता है, भले ही रनवे दृश्यता सीमा (आरवीआर) लैंडिंग के लिए 50 मीटर और टेक-ऑफ के लिए 125 मीटर की हो।
सीसीएसआई एयरपोर्ट की एयरसाइड और एविएशन सेफ्टी टीम के ऑन-फील्ड और कक्षा प्रशिक्षण में हवाई क्षेत्र में कम दृश्यता के मामले में क्या करें और क्या न करें और विमान की आवाजाही को सुरक्षित तरीके से संभालने के तरीके शामिल थे।